इजरायल के तेज हमले के बीच नेतन्याहू ने किया चौकाने वाला दावा तो हमास ने भी दिया जवाब

जुम्मे की तारीख (27 अक्टूबर) को, हमास और इजरायल के बीच जंग ने अपनी 21वीं दिन पर पहुंच लिया है। इस समय तक, दोनों पक्षों के मिलाकर, 8,700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। एएपी न्यूज एजेंसी के अनुसार, इजरायली सेना ने हमास के नियंत्रण वाले गाजा में संभावित जमीनी हमले से पहले एक बार फिर छापा मारा। इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने इस बारे में कहा है कि वे जल्द ही हमास के खिलाफ जमीनी अभियान शुरू करेंगे।

एएफपी न्यूज एजेंसी ने बताया कि शुक्रवार की शाम को उत्तरी गाजा में इजरायली हमलों ने इलाके को हिला दिया। हमास ने दावा किया है कि पूरे इलाके में इंटरनेट और कम्युनिकेशन को काट दिया गया है। इस जंग के कारण, गाजा के क्षेत्रीय तनाव में भी वृद्धि हो रही है। इसके अलावा, ईरान समर्थित लड़ाकों ने अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाने के बाद, यूएस फाइटर जेट्स ने पूर्वी सीरिया के कुछ ठिकानों पर बम गिराए हैं।

वहीं, यूएनआरडब्ल्यूए के प्रमुख ने बताया है कि मिस्र के क्रॉसिंग प्वाइंट से भेजी जा रही जरूरी सामग्री गाजा में बेहद कम है। इस बीच, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने यह दावा किया है कि हमास और आईएसआईएस आतंकी हैं और वे अस्पतालों को आतंक का अड्डा बनाते हैं। उन्होंने एक ग्राफिक्स वाले वीडियो के माध्यम से इसे दर्शाया और कहा, ”हमने इसे साबित करने वाली खुफिया जानकारी जारी की है।” इस वीडियो में दावा किया गया है कि हमास अल शिफा अस्पताल के भीतर अपने आतंकी गतिविधियों को छुपाता है।

Leave a Reply